विडिओ:बुलेटिन-बाराबंकी-लखीमपुर-गाज़ीपुर


बाराबंकी के प्रभारी मंत्री/वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान की अध्यक्षता में कलेक्ट्रट लोक सभागार में जनपद के व्यापारियों और अधिकारियों की बैठक संपन्न हुई जिसमे उन्होंने वस्तु एवं सेवा कर सहित सरकार के अन्य कार्यक्रमों संकल्पों और उपलब्धियों की विस्तार से चर्चा की.उन्होंने कहा की G.S.T देश की आर्थिक गतिविधियों के लिए अत्यंत लाभप्रद सिद्ध होगा।उन्होंने यह भी कहा की GST से राष्ट्र एक कर एवं एक बाज़ार की संकल्पना पूरी हुई है।

उन्होंने कहा की GST पर सम्पूर्ण देश एकमत है तथा व्यापारियों को किसी प्रकार से चिंतित नहीं होना चाहिए।उन्होंने कहा की जब कोई नया प्रावधान आता है तो उसके विषय में शंका एवं प्रश्नों का आना स्वाभाविक है अतः हो सकता है की व्यापारियों के मन में शंका हो परन्तु उन्होंने यह भरोसा दिलाया कि उनकी शंकाओं का समाधान किया जाएगा।उन्होंने कहा की GST बिना किसी भेदभाव या पूर्वाग्रह के लाया गया है इसीलिए अन्य राजनीतिक दलों ने भी इसका पूर्ण समर्थन किया है. इसके लाभों की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इस व्यवस्था का बड़ा लाभ यह होगा कि बिचौलियों की भूमिका समाप्त हो जायेगी। यह व्यवस्था पूर्ण रूप से ऑनलाइन है अतः व्यापारियों को बार-बार किसी कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे इसकी अपेक्षा वे घर बैठे ही अपने व्यापार व सरकार की नीतियों की जानकारी इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त कर सकेंगे। बैठक में व्यापारियों ने अपनी समस्याएं भी रखी जिनका निराकरण किया गया
——-

लखीमपुर खीरी के ब्लॉक पालिया के अंतर्गत बना पंचायत भवन में अजीब नजारा देखने को मिल रहा है जो पंचायत भवन लोगों की सुविधाओं के लिए बनाया गया है वहाँ पर इस समय मवेशियों को बाँधा जा रहा है और तो और वहाँ जगह जगह गंदगी का अंबार भी लगा हुआ है और जिम्मेदार जानकर भी अनजान बने हुए है । आपको बता दें कि लखीमपुर खीरी के पलिया क्षेत्र में विकास खडं के द्वारा लोगों की सुविधाओं के लिये बनाया गया पंचायत भवन इस समय मवेशियों को बाँधने का अड्डा बन चुका है जहां पर आप जब चाहें मवेशियों को बंधा हुआ देख सकते हैं जिसमें गाय और भैस शामिल है साथ ही पंचायत भवन में मवेशियों को बाँधने के कारण वहां गंदगी का अंबार लग गया है

———

अंतर्जंपदीय वाहन चोर गिरफ्तार
ghazipur
पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा के निर्देश पर जनपद में हो रही लूट व चोरी की घटना पर अंकुश व अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए चलाया जा रहा अभियान में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली भूतहियां ताड़ चौराहे पर चेकिंग कर रहें थे। चेकिंग के दौरान क्राइम ब्रांच प्रभारी को सूचना मिली की महराजगंज कस्‍बे के आगे लच्‍छन का पुरा तिराहा पर चोरी की बोलेरा व मोटरसाइकिल के साथ दो लोग खड़े है। जिसमें मोटर साइकिल लादकर कही बाहर ले जाकर बेचने की फिराक में है। गिरफ्तार अभियुक्‍तो में थाना मेहनगर जनपद आजमगढ निवासी अनिल यादव पुत्र सुदर्शन यादव, थाना जहानागंज जनपद आजमगढ़ निवासी गुड्डू राजभर पुत्र मोती लाल राजभर। गिरफ्तार अभियुक्‍तो ने गुरूवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी सिटी प्रदीप दूबे ने बताया कि इनके पास से चोरी की छह बाइक व एक पिकप गाड़ी बरामद हुई है। यह दोनो जनपद मऊ, आजमगढ़, गाजीपुर, बिहार जैसे जगहो पर हमने चोरी का अंजाम दिया है और सभी चोरी की गा‍डि़यों को पिकप में लादकर बिहार राज्‍य में जाकर बेच देते है।

——-
ghazipur
बीती रात नोनहरा थाने के पीछे हत्‍यारों ने 13 वर्षीय बालक की निर्मम हत्‍या कर उसका गुप्‍तांग भी काट दिया। गुरुवार की सुबह किशोर का शव मिलते ही गांव में कोहराम मच गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को लेकर नोनहरा थाने का घेराव कर दिया। स्‍थानीय थाना क्षेत्र के रसूलपुर हरीबुल्‍ला गांव निवासी आरीफ 13 वर्ष पुत्र मंगरु नोनहरा चट्टी पर अपने किराना का दुकान चलाता था। बुद्धवार की रात को वह दुकान बंद करके घर नही पहुंचा तो घर वाले काफी परेशान हुए। काफी खोजबीन के बाद गुरुवार की सुबह किसी ने सूचना दिया कि उसकी लाश थाने के पीछे पड़ी हुई है। इस खबर से चारो तरफ हलचल मच गया। सैकड़ों गांववासी घटना स्‍थल पर पहुंच गये। हत्‍यारों ने गला रेतकर मृतक का गुप्‍तांग काट दिया। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर दिया। घेराव की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा घटना स्‍थल पर पहुंच गये। आस-पास के थानाध्‍यक्ष पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गये। एसपी ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर घेराव को समाप्‍त कराया और हत्‍या के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच टीम को लगा दिया गया। पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *